Home राजनीति कर्नाटक में कुत्ता भी मरे तो मोदी जिम्मेदार? – श्रीराम सेना प्रमुख...

कर्नाटक में कुत्ता भी मरे तो मोदी जिम्मेदार? – श्रीराम सेना प्रमुख का बयान

372

कन्नड़ पत्रकार गौरी लंकेश को लेकर श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुथालिक ने विवादित बयान दिया है। बेंगलुरु में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुथालिक ने गौरी लंकेश की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश करने वालों पर निशाना साधा है।

मुथालिक ने कहा कि कर्नाटक में यदि कोई कुत्ते की मौत हो जाए तो उसके लिए क्या मोदी जिम्मेदार होंगे? मुथालिक ने कहा कि ‘कांग्रेस के शासनकाल में कर्नाटक में और महाराष्ट्र में 2-2 लोगों की हत्याएं हुईं, तब किसी ने सरकार की नाकामी पर सवाल नहीं उठाए, लेकिन अब वे पूछ रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी इस पर खामोश क्यों हैं, वो गौरी लंकेश की हत्या पर क्यों कुछ नहीं बोल रहे हैं। कर्नाटक में यदि कोई कुत्ते की मौत हो जाए तो उसके लिए क्या मोदी जिम्मेदार होंगे?

पत्रकार गौरी लंकेश की पिछले साल 5 सितंबर को बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। एसआईटी ने हाल ही में कर्नाटक के विजयपुरा जिले से परशुराम वाघमारे को इस आरोप में गिरफ्तार किया है। परशुराम वाघमारे गौरी लंकेश की हत्या के संबंध में गिरफ्तार 6 संदिग्धों में से एक है।

इससे पूर्व अन्‍य घटनाओं में 20 फरवरी, 2015 को महाराष्ट्र के कोल्हापुर में 2 बाइक सवार युवकों ने वामपंथी नेता गोविंद पानसरे की हत्या कर दी थी, जबकि 30 अगस्त, 2015 को कर्नाटक के धारवाड़ में बाइक सवार 2 युवकों ने कन्नड़ भाषा के मशहूर लेखक और विचारक प्रोफेसर एमएम कलबुर्गी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

Comments